Breaking News

यूपी विधान परिषद के सदस्य दीपक सिंह को वर्ष 2022 का संसदीय उत्कृष्टता सम्मान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य दीपक सिंह को राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता संघ,उत्तर प्रदेश द्वारा इस वर्ष का संसदीय उत्कृष्टता सम्मान 2022 गोमती नगर स्थित कार्यालय में प्रदान किया गया। दीपक सिंह को समाज सेवा, विधान परिषद सदन में संसदीय परंपरा का निर्वाहन करने विधान परिषद सहित संपूर्ण राज्य के विभिन्न मुद्दों को सदन में प्रभावी तरीके से रखने के लिए, सदन की गरिमा और मर्यादा का पालन करते हुए उत्कृष्ट कार्य करने, सर्वाधिक मुद्दे उठाने और आपने विधायक के 06 वर्ष के संसदीय जीवन प्रभावी पूर्ण होने पर ये सम्मान प्रदान किया गया।

दीपक सिंह ने अपने कार्यकाल में संविधान द्वारा स्थापित विभिन्न नियमों के अंतर्गत लगभग 1500 से अधिक प्रश्न पूछे हैं। जिसमे दो वर्ष का समय कोविड का रहा, इस दौरान सदन भी सुचारू रूप से नहीं चल सका। दीपक सिंह ने प्रश्न पूछे और सक्रिय रूप में हिस्सा लिया। अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में केवल दो दिन सदन की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे है। दीपक सिंह की ओर से पूछे गए समस्त प्रश्न सामाजिक सरोकार एवं युवाओं से संबंधित हैं, जिसमे अधिकतर प्रश्नों पर सत्ता पक्ष ने अमल भी किया है।

श्री सिंह ने प्रश्नकाल के दौरान सदैव संवैधानिक नियमों के अनुरूप ही प्रश्न पूछे। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता संघ के अध्यक्ष अजीत कुशवाहा ने कहा कि जब सदन का सदस्य समर्पित भाव प्रामाणिक पूरी तैयारी के साथ अपनी बात सदन में सटीक रूप से रखता है तब प्रतिभा का मूल्यांकन होता है।उन्होंने बताया कि दीपक सिंह उच्च सदन विधान परिषद की विनियमन समिति के सभापति भी हैं । उन्होंने सदन के अनेकों सत्रों में ध्यान आकर्षण, प्रश्न काल के माध्यम से बजट व अन्य सत्रों में भी बहुत ही तर्कसंगत बहस कर अपनी प्रतिभा को सदन के समक्ष रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *