Breaking News

केदारनाथ में यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में यह हादसा हुआ है। कहा जा रहा है कि एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे। इस हादसे में पायलट समेत 6 लोगों की मौत हुई है। गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है। बता दें कि दो दिन बाद पीएम मोदी का केदारनाथ और बद्रीनाथ में पीएम मोदी का दौरा है।

पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। इधर नागिरक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम राज्य सरकार के टच में है और हादसे में नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। हम लगातार हालात पर नजर बनाकर रख रहे हैं।

हेलिकॉप्टर किस वजह से हादसे का शिकार हुआ है? अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी इसे लेकर आधिकारिक तौर से कोई पुष्टि भी नहीं की गई है। इस बात की अब जांच होगी कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ या फिर हेलिकॉप्टर में किसी तकनीकि खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। न्यूज ने बताया है कि केदारनाथ में पर्यटकों को फाटा से ले जाया जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हादसे में बड़ा नुकसान हुआ है। प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए वहां गई है। एक मीडिया चैनल ने प्रत्यक्षदर्शी से बातचीत के दौरान बताया है कि वहां मौसम खराब था। वहां रह-रह कर बारिश हो रही है। इस हादसे के बाद एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में धुंध नजर आ रहा है। कुछ लोग पहाड़ पर खड़े भी नजर आ रहे हैं।

कहा जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर ने पीछे लौटने की कोशिश की तब ही जंगलचट्टी के पास विमान घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के दौरान आग की तेज लपटें देखी गई हैं। इस हादसे में हेलिकॉप्टर पूरी तरह से नष्ट हो गया है। हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर जो वीडियो सामने आए हैं उनमें हेलिकॉप्टर का मलबा भी नजर आ रहा है।

याद दिला दें कि साल 2013 में केदारनाथ में एक भयंकर त्रासदी भी आई थी। आसमानी आफत की वजह से उत्तराखंड में भयानक तबाही मची थी। मंदाकिनी नदी ने उस वक्त रौद्र रूप दिखाया था। सैकड़ों लोगों के आधिकारिक तौर से मारे जाने की पुष्टि हुई थी जबकि हजारों लोग इस भयंकर आपदा में लापता हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.