Breaking News

मुख्यमंत्री धामी और डॉ निशंक बीरोंखाल में हुई सड़क दुर्घटना के घायलों का हालचाल जानने के बाद उत्तरकाशी भी जाएंगे

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक बीरोंखाल में हुई सड़क दुर्घटना के घायलों का हालचाल जानने के बाद उत्तरकाशी भी जाएंगे। वहां पर द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी के हिमस्खलन की चपेट में आए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (NIM) के दल के बचाव एवं राहत कार्यो का जायजा लेंगे। इस दौरान अधिकारियों से बातचीत कर बचाव और राहत अभियान की समीक्षा भी करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री धामी और डॉ निशंक बीरोंखाल में हुई सड़क दुर्घटना के घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बचाव व राहत कार्यों का जायजा लेने के साथ ही स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।

उसके बाद सीएम धामी और पूर्व सीएम निशंक ने कोटद्वार जाकर बेस चिकित्सालय कोटद्वार में घायलों का हालचाल पूछा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सीएम धामी ने कहा कि दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। ज्ञात हो मंगलवार को उत्तरकाशी में अवलांच आने से NIM का एक दल फंस गया जबकि बीती शाम पौड़ी जिले में हरिद्वार के लालढांग से आ रही बारात की बस गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। अब तक 13 शव खाई से निकाले जा चुके हैं।

उधर उत्तरकाशी में भी जिंदगी बचाने की जद्दोजहद आज सुबह से रेस्क्यू टीम ने शुरू कर दी हैं। आज छह लापता लोगों को खोज कर मातली उत्तरकाशी पहुंचाया गया हैं। अब तक कुल14 लोगों को बचाया जा चुका है।

इन 14लोगों को अब तक रेस्क्यू किया जा चुका है
दीप सिंह पुत्र श्री कन्हैया लाल, गुजरात।
रोहित भट्ट पुत्र श्री जगदम्बा प्रसाद, टिहरी गढ़वाल।
सूरज सिंह, उत्तरकाशी।
सुनील लालवानी पुत्र बालचंद, मुम्बई।
आकाश पुत्र मुन्नालाल, मुम्बई।
अनिल कुमार(नायब सूबेदार, निम) पुत्र विद्याधर सिंह, राजस्थान।
मनीष अग्रवाल, दिल्ली।
कंचन सिंह, चमोली।
अंकित सिंह, देहरादून।
प्रदीप कुमार, पश्चिम बंगाल।
अंकुर शर्मा, देहरादून।
राकेश राणा, उत्तरकाशी। (प्रशिक्षक)
बबीता, उत्तरकाशी। (प्रशिक्षक)
रेखा, उत्तरकाशी। (प्रशिक्षक)

Leave a Reply

Your email address will not be published.