Breaking News

उत्तरकाशी हिमस्खलन: फंसे 19 पर्वतारोहियों की मौत, हेलीकॉप्टर से वापस लाए जाएंगे शव

नई दिल्ली. उत्तरकाशी हिमस्खलन (Uttarkashi Avalanche) हादसे के तीसरे दिन सभी रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचने में कामयाब हो गईं हैं। वहीं इन टीमों ने मौके से 19 पर्वतारोहियों के शव बरामद भी कर लिए हैं। इसमें अब तक कुल 19 पर्वतारोहियों के शव निकाल लिए गए हैं। लेकिन वहीं इस क्षेत्र में बर्फबारी शुरू होने के कारण बीते गुरुवार दोपहर के बाद हवाई रेस्क्यू रोक दिया गया है। लेकिन मौके पर मौजूद टीमें लापता पर्वतारोहियों की तलाश में पूरी तरह से जुटी हुई हैं।

मामले पर नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनेरिंग (निम) के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार सुबह वायुसेना, SDRF, NDRF और हाईएल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल, गुलमर्ग, कश्मीर की टीमें हिमस्खलन वाले स्थान तक पहुंचने में कामयाब हो गईं थीं। इसके साथ ही टीमों ने मौके से 19 पर्वतारोहियों के शव बरामद कर लिए। जबकि, 10 लापता पर्वतारोहियों की तलाश अब भी जारी है।

वहीं अब तक मिले 19 शवों में से 2 निम के प्रशिक्षक और 17 प्रशिक्षुओं के हैं। मामले पर DMअभिषेक रुहेला ने इसकी पुष्टि की है। सभी पर्वतारोहियों के शव डोकरानी बामक एडवांस बेस कैंप में लाए गए हैं। हवाई रेस्क्यू शुरू होने पर इन्हें उत्तरकाशी लाया जाएगा।

इधर उत्तरकाशी हादसे में उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बताया कि, हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन कुल 19 शव बरामद किए गए हैं। आज उन्नत हल्के हेलीकाप्टर से शवों को मतली हेलीपैड तक लाने का प्रयास किया जाएगा। कुल 30 बचाव दल फिलहाल वहां तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.