Breaking News

BJP की पूर्व नेता सीमा पात्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरानी पर जुल्म करने का है आरोप

रांची। झारखंड(Jharkhand) में रांची पुलिस ने नौकरानी को प्रताड़ित करने के आरोप में निलंबित बीजेपी नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा को गिरफ्तार किया है. सीमा के खिलाफ अरगोड़ा थाने में मामला दर्ज हुआ था. इससे पहले रांची (Ranchi) पुलिस ने बताया था कि पुलिस टीम ने 22 अगस्त को एक पूर्व आईएएस अधिकारी के आवास पर घरेलू सहायिका (domestic help) के रूप में काम करने वाली 29 वर्षीय महिला को उसके नियोक्ता द्वारा कथित तौर पर शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के बाद बचाया. पीड़िता का फिलहाल इलाज चल रहा है.

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने घरेलू सहायिका का कथित रूप से उत्पीड़न करने को लेकर पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी को गिरफ्तार करने की मांग की थी. आयोग ने इस मामले की निश्चित समयसीमा में निष्पक्ष तरीके से जांच एवं पीड़िता का बेहतर इलाज कराने की भी मांग की .

एनसीडल्यू ने कहा था कि मीडिया की खबरों के अनुसार पूर्व आईएएस अधिकारी महेश्वर पात्रा की पत्नी सीमा पात्रा ने अपनी घरेलू सहायिका पर हमला किया और उसका उत्पीड़न किया. खबरों के अनुसार सीमा पात्रा उसे कई दिनों तक भूखा-प्यासा रखती थी, उसने कथित रूप से लोहे की छड़ से मारकर उसके दांत तोड़ दिये.

आरोप है कि सीमा पात्रा घर में काम करने वाली मेड सुनीता पर थर्ड डिग्री टॉर्चर (third degree torture) करने लगीं तो उनके युवा पुत्र आयुष्मान पात्रा ने विरोध किया था. इसपर सीमा पात्रा ने अपने पुत्र को ही मनोरोगी घोषित कर रांची की चर्चित मानसिक आरोग्यशाला रिनपास में भर्ती करा दिया था. हद तो यह हो गयी कि उन्होंने पुत्र के हाथ में बेड़ियां लगाकर उसे जबरन यहां दाखिल कराया था. सोमवार को जब सुनीता के टॉर्चर की खबरें छपीं तो उन्होंने अपने पुत्र को आनन-फानन यहां से रिलीज करवा लिया है.