Breaking News

कैप्टन अमरिंदर सिंह PM नरेन्द्र मोदी से की मुलाकात, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर हुई चर्चा

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद कैप्टन इलाज के लिए विदेश चले गए थे। इसके बाद वह जब वापस लौटे तो डाक्टरों की सलाह पर रेस्ट पर रहे। अब कैप्टन ने सक्रियता बढ़ाते हुए आज पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात की। कैप्टन ने पीएम के साथ मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर की हैं। कैप्टन ने लिखा- पीएम से गर्मजोशी से मुलाकात हुई। पीएम से पंजाब से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। पीएम के साथ मुलाकात में राज्य और देश की सुरक्षा के मुद्दों पर मिलकर काम करने का संकल्प लिया गया। यह हम दोनों की प्राथमिकता में सर्वोपरि रहा है।

गुलाम नवी आजाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद कैप्टन ने सक्रियता बढ़ाई है। पिछले कुछ समय में कांग्रेस से कई दिग्गज जा चुके हैं। कैप्टन का कहना है कि मौजूदा समय में कांग्रेस पार्टी इतनी खराब स्थिति में पहुंच गई है कि अब वापसी संभव नहीं लगती। गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से अलविदा कहने पर कैप्टन ने कहा कि जब आप गुलाम नबी आजाद जैसे नेताओं को पार्टी में नहीं रख सकते हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी के साथ बिताया है, तो कहीं बहुत बड़ी गड़बड़ हो रही है। कुछ नेताओं के दावों पर सवाल उठाते हुए कैप्टन ने कहा, ‘पार्टी ने आजाद को इतना कुछ दिया है, यह एक पारस्परिक प्रक्रिया है। पार्टी कई नेताओं के खून, पसीने और मेहनत पर बनी है।’

बहरहाल, आजाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद कैप्टन की अचानक सक्रियता नए राजनीतिक समीकरणों को जन्म दे सकती है। हालांकि कैप्टन और पीएम के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा के अलावा और किन मुद्दों पर चर्चा हुई अभी इसका पता नहीं चल पाया है।