Breaking News

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी-जैक मा को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली. आर्थिकक्षेत्र से आ रही बड़ी खबर के अनुसार और ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, भारतीय अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। गौरतलब है कि, यह पहली बार है जब कोई एशियाई ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप तीन में शामिल हुआ है।

वहीं137.4 अरब डॉलर (1.10 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति के साथ गौतम अडानी अब इस रैंकिंग में सिर्फ अमेरिका के एलन मस्क और जेफ बेजोस से पीछे हैं।इसके बाद बर्नार्ड जीन एटियेन अर्नाल्ट एक फ्रांसीसी बिजनेसमैन और इन्वेस्टर हैं। वह LVMH Moët Hennessy (मोएट हेनेसी) के को-फाउंडर, चेयरमैन और चीफ एक्जीक्यूटिव हैं – लुई विटॉ SE, दुनिया की सबसे बड़ी लक्जरी गुड्स की कंपनी है।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक अडानी की नेटवर्थ अब 137.4 अरब डॉलर पहुंच गई है। वहीँ इस साल उनकी नेटवर्थ में 60.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। बीते फरवरी में ही वेमुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया के सबसे बड़े रईस बने थे। अप्रैल में उनकी नेटवर्थ 100 अरब डॉलर को पार कर गई और बीते महीने वह माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर वे काबिज हुए थे।

वहीँ मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और चीन के जैक मा (Jack Ma) कभी अमीरों की लिस्ट में इतना आगे नहीं पहुंच पाए हैं। हालाँकि,मुकेश अंबानी एक बार दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे थे। लेकिन अडानी उनसे अब एक कदम आगे निकल गए हैं।