स्टील प्लांट की भट्टी में ब्लास्ट 8 मजदूर झुलसे, पुलिस ने मामला दर्ज किया

बिलासपुर : स्टील इंडस्ट्री कंपनी के प्रबल स्टील प्लांट की भट्टी में अचानक ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया. इस हादसे के कारण आठ मजदूर झुलस गए हैं. इन सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका उपचार किया जा रहा है. इस घटना पर सीएम जयराम ठाकुर ने चिंता जताई है. एक मजदूर की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, ग्वाल थाई स्थित सरिया फैक्ट्री में रात करीब 2 बजकर 50 मिनट पर अचानक भट्ठी में जोरदार धमाका हुआ. धमाके की आवाज के साथ ही वहां अफरा तफरी मच गई. बताया गया है कि भट्ठी में ज्यादा स्टीम बनने के कारण यह ब्लास्ट हुआ है. इस घटना के दौरान वहां काम कर रहे करीब आठ मजदूर इसकी चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए.

इस हादसे में झुलसे 8 मजदूरों में से छह मजदूरों को गंभीर होने पर उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं दो का ऊना अस्पताल में उपचार चल रहा है. इस घटना के बाद मजदूरों के परिवार में आक्रोश दिख रहा है. आरोप है कि हादसा फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है. फैक्टरी ने इन्हें सेफ्टी किट नहीं दी थी. पुलिस स्टेशन में झुलसे मजदूर दीप कुमार पुत्र वीर सिंह निवासी गांव बीपर जिला सोलन ने शिकायत दर्ज कराई है. थाना कोट कहलूर में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.