Breaking News

गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज में रोड किया शो

गुजरात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने गुजरात दौरे (Gujarat tour) के दूसरे दिन कच्छ जिले के भुज में एक रोड शो (Road show) किया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भुज और निकटवर्ती इलाकों के हजारों लोग मोदी का अभिवादन करने के लिए सड़क के दोनों ओर एकत्रित हुए।

मोदी ने हिल गार्डन सर्कल से जिला उद्योग केंद्र तक तीन किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान लोगों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिनंदन किया। इससे पहले, मोदी सुबह भुज हवाईअड्डा पहुंचे। मोदी भूकंप पीड़ितों को समर्पित एक स्मारक, 2001 के भूकंप में मारे गए बच्चों को समर्पित एक अन्य स्मारक और सरहद डेयरी में एक दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए भुज में हैं। सड़क के दोनों ओर खड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री के प्रति अपना लगाव जाहिर करने के लिए ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाए और तिरंगा लहराया।

मोदी ने अपनी कार में खड़े होकर उनकी तरफ हाथ हिलाया। वह अपनी कार से बाहर भी आए और लोगों का अभिनंदन करने के लिए कुछ दूर चले। स्थानीय प्रशासन ने सांस्कृतिक और लोक कला प्रस्तुतियों के लिए मार्ग के किनारे मंच बनाए थे। रोड शो का नेतृत्व करने के बाद मोदी 2001 के भूकंप पीड़ितों की याद में भुज शहर के बाहरी इलाके में बने स्मारक ‘स्मृति वन’ का उद्घाटन करने पहुंचे। मोदी बाद में एक जनसभा को संबोधित करने और अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए कच्छ विश्वविद्यालय जाएंगे।