Breaking News

भाजपा के शासन में बंद हुए 72 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल

दिल्ली (Delhi) की आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Government), सरकारी स्कूलों (Government Schools) के कायाकल्प को अपनी उपलब्धि बताती रही है, लेकिन अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नए क्लासरूम बनाने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सियासत तेज हो गई है। जिसके बाद दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने भाजपा ( BJP) पर पलटवार करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी स्कूलों को बंद कराना चाहती है। उसके शासन वाले राज्यों और केन्द्र सरकार (Central Government) के राज में 72 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद हुए हैं। और 12 हजार प्राइवेट स्कूल खोले हैं।

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी चाहती है कि केवल इनके प्राइवेट स्कलू बचें, जहां गरीब का बच्चा जा ही ना पाए! उन्होंने कहा कहा कि सितंबर 2018 से सितंबर 2019 तक, एक ही साल में इन्होंने (बीजेपी) 51 हजार स्कूल मिशन मोड पर बंद किए हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी शासित अपने हर राज्य में सरकारी स्कूल बंद किए हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि भाजपा कहती है कि सरकारी स्कूल नहीं चल सकते और प्राइवेट स्कूल खोलो।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली ने शिक्षा के मामले में देश को एक भरोसा दिया है कि सरकारी स्कूल बच्चों को अच्छा भविष्य दे सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भ्रष्टाचार के नाम पर दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनपढ़ों की पार्टी है और वे देश को अशिक्षित रखना चाहते हैं। दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों को बंद करने का लक्ष्य लेकर चल रही है जैसा कि उन्होंने अन्य राज्यों में किया।

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा दिल्ली में आप के नेतृत्व वाली सरकार को खत्म करने पर तुली हुई है, क्योंकि उनके आवास पर सीबीआई की छापेमारी की गई, जिसमें कुछ नहीं मिला। अब केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खामियां निकालने की कोशिश कर रही है। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे बताओ, सीबीआई छापे के 10 दिनों के बाद भी क्या मिला है? अगर कथित शराब घोटाले में कुछ भी नहीं निकलता है, तो वे (भाजपा) कह रहे हैं कि स्कूलों के निर्माण में उल्लंघन हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की ये सब बातें झूठी हैं, दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार हैं।’