Breaking News

मकान मालिक से परेशान बुजुर्ग ने BJP कार्यालय में खुद को लगाई आग

लखनऊ। उत्‍तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित भाजपा कार्यालय के अंदर उस समय अफरा-तफरी (chaos) मच गई जब एक बुजुर्ग (elderly) ने अपने आप को आग लगा ली, बुजुर्ग की हालात गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार लखनऊ के हजरतगंज इलाके का है, जहां पर एक बुजुर्ग बलराम तिवारी ने बीजेपी कार्यालय के गेट नंबर-2 में घुसकर खुद को आग लगा ली। आग की लपटों से घिरे व्यक्ति को देख पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में आग पर काबू पाया और उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। आत्मदाह की कोशिश करने वाले बुजुर्ग की पत्नी सोनिया ने बताया कि वे लोग ठाकुरगंज के आम्रपाली के पास किराए के मकान में रहते हैं। उनका मकान मालिक अक्सर उनके पति को प्रताड़ित करता रहता है।

वहीं इस मामले में सोनिया ने बताया कि उनके पति 6 माह से बेरोजगार हैं। आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण वे लोग मकान मालिक को 8,500 रुपये नहीं दे पा रहे थे। लेकिन 10 दिन पहले उन्होंने 5,000 रुपयों का इंतजाम करके मकान मालिक को दे दिए। बचे हुए 3,500 रुपये के लिए वो उन्हें प्रताड़ित करने लगा और पैसे देने का दबाव बनाने लगा। परेशान होकर उन लोगों ने इसकी शिकायत थाने में की और कुछ दिन की मोहलत मांगी, लेकिन इसके बावजूद मकान मालिक लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहा था। इसी से परेशान होकर उनके पति बलराम ने बीजेपी कार्यालय में आत्मदाह की कोशिश की।

वहीं इस घटना पर डीसीपी सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया कि ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आम्रपाली के रहने वाले बलराम तिवारी नाम के शख्स ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालते हुए खुद को जलाने का प्रयास किया लेकिन वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने जीवन रक्षक उपाय करते हुए उन्हें बचाया और तत्काल लखनऊ के सिविल अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया, जहां उनका इलाज जारी है। साथ ही पीड़िक परिवार की तहरीर पर आरोपी मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।