Breaking News

कर्नाटक के मंत्री ने टीपू सुल्तान को कहा ‘मुस्लिम गुंडा’, मिली जीभ काटने की धमकी

बेंगलुरु : कर्नाटक के भाजपा विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने टीपू सुल्तान को मुस्लिम गुंडा करार दिया था। उन्हें अब धमकी भरे पत्र मिले हैं। पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है। पत्र में लिखा है कि अगर उन्होंने एक बार फिर टीपू सुल्तान को मुस्लिम गुंडा कहा तो उनकी जीभ काट दी जाएगी। कहा जा रहा है कि यह पत्र उनके आवास के पते पर भेजा गया है।

आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कर्नाटक में टीपू सुल्तान और सावरकर को लेकर लगाए गए बैनर ने विवाद खड़ा कर दिया है। वहीं, भाजपा विधायक ईश्वरप्पा का कहना है कि उन्होंने कभी भी सभी मुसलमानों को गुंडा नहीं कहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह इस तरह की धमकियों से नहीं डरते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने मंगलवार को अल्पसंख्यकों पर कर्नाटक के शिवमोग्गा में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा, “मैं मुस्लिम समुदाय के बुजुर्गों को बताना चाहता हूं कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सभी मुसलमान गुंडा हैं। मुस्लिम समुदाय के बुजुर्गों ने अतीत में शांति के लिए प्रयास किए हैं। मैं उनसे वैसे युवाओं को सलाह देने की अपील करता हूं जो जो गुंडागर्दी में लिप्त हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो सरकार कार्रवाई करेगी। उन्हें इसका सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।”

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर के पोस्टर लगाए गए थे। कहा जाता है कि टीपू सुल्तान के अनुयायियों के द्वारा इसे हटाने का प्रयास किया गया। इसके बाद सांप्रदायिक तनाव भड़क गया और शिवमोग्गा जिले के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

आपको बताते चलें कि 16 अगस्त को बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के केम्पेगौड़ा मेट्रो स्टेशन पर वीडी सावरकर की एक पेंटिंग प्रदर्शित की गई। स्टेशन के पश्चिमी प्रवेश दरवाजे की सीढ़ियों के बगल में टंगी पेंटिंग में चंद्रशेखर आजाद और उधम सिंह दिख रहे हैं। और ऊपर बाएं कोने में सावरकर भी हैं। इस पेंटिंग ने भी विवाद खड़ा किया है।