Breaking News

सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद अटकलें तेज, राहुल नहीं अशोक गहलोत बनेंगे कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष?

नई दिल्ली : कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव से पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सोनिया गांधी की बैठक ने पार्टी हलकों में चर्चा शुरू कर दी है। हालांकि, गहलोत ने अपनी उम्मीदवारी के बारे में अटकलों को मीडिया द्वारा निर्मित बताया है। उन्होंने कहा है कि समय आने पर पार्टी एक नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी और यह जिम्मेदारी लेने के लिए कई प्रतिष्ठित नेता उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि सोनिया की गहलोत की यह बैठक इस बात की चर्चा के बीच हुई कि कांग्रेस इस सप्ताह नए अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी करेगी।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, कुछ वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी को संदेश भेजकर परिवार के एक सदस्य को शीर्ष पद स्वीकार करने की मांग की है। पार्टी नेताओं के बीच यह चिंता है कि परिवार के बाहर अध्यक्षता करने से आगे और विवाद होगा। संगठनात्मक एकता के लिए यह एक गंभीर समस्या हो सकती है।

अशोक गहलोत ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार होने की बात को खारिज कर दिया है। हालांकि, उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पार्टी के एक कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद जाने से पहले आधे घंटे के लिए कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात की थी। गहलोत बुधवार को दिल्ली वापस आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी उम्मीदवारी को मीडिया ने जारी किया है। उन्होंने इस बात को दोहराया है कि राहुल गांधी को कांग्रेस के हित में शीर्ष पद ग्रहण करना चाहिए। कहा जाता है कि उन्होंने सोनिया को फिर से राहुल को राष्ट्रपति पद संभालने के लिए मनाने के लिए कहा था।

पिछले दो वर्षों में जब भी आंतरिक चुनावों की चर्चा हुई है तो गहलोत को इस पद के लिए एक शीर्ष उम्मीदवार के रूप में माना जाता है। इसके अलावा परिवार के बाहर के कई नामों की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिनमें उत्तर के एक पूर्व सीएम भी शामिल हैं।