Breaking News

धामी सरकार देगी सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों को अस्पतालों में निः शुल्क उपचार की सुविधा

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का स्वास्थ्य विभाग नागरिकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री धामी ने सड़क दुर्घटनाओं घायल लोगों के उपचार पर भी कुछ समय पहले अपना संवेदनशील विचार रखा था । अब उसी को मूर्तमान रूप देने के लिए उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बड़ी घोषणा की है।

उन्होंने कहा है कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों का उत्तराखंड के अस्पतालों में निः शुल्क उपचार किया जाएगा फिर चाहे व्यक्ति उत्तराखंड का हो या किसी अन्य राज्य का। दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सड़क दुर्घटना में घायल किसी भी व्यक्ति को त्वरित उपचार किसी भी अस्पताल की प्राथमिकता होनी चाहिए।

इस तरह अब धामी सरकार यह व्यवस्था करने जा रही है कि सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले घायलों को नजदीकी अस्पताल में निः शुल्क उपचार की सुविधा मिले। व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बना है तो उसका उपचार निः शुल्क होगा। यदि कार्ड नहीं बना है तो वहीं अस्पताल में बनाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने साफ किया है कि किसी व्यक्ति के पास आयुष्मान कार्ड नहीं होने पर भी उसका इलाज नहीं रुकेगा।