Breaking News

चार्जशीट में खुलासा- जैकलीन के साथ आमने-सामने के दौरान चंद्रशेखर को याद नहीं थी कई बातें

नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के पीएमएलए मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े दूसरे पूरक आरोपपत्र से आईएएनएस को कुछ महत्वपूर्ण बिंदु मिले हैं। ईडी ने मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए पिछले साल चंद्रशेखर और जैकलीन को साथ में बैठाकर पूछताछ की थी।

ईडी ने पहले दोनों से अपना परिचय देने को कहा, जिस पर चंद्रशेखर और जैकलीन ने अपना नाम बताया।

ईडी ने दूसरा सवाल पूछा कि वे एक-दूसरे को कैसे जानते थे। इस पर, जैकलीन ने कहा कि वे फरवरी 2021 से फोन पर बात कर रहे थे, लेकिन उन्होंने पिछले साल अगस्त के बाद एक-दूसरे से बात नहीं की।

अभिनेत्री ने यह भी कहा कि वह जून 2021 में चेन्नई में दो बार चंद्रशेखर से मिली थीं। चंद्रशेखर ने भी पुष्टि की कि जैकलीन ने जो कहा वह सही था।

ईडी ने चंद्रशेखर से तीसरा सवाल पूछा कि उन्होंने जैकलीन से अपना परिचय कैसे दिया?

चंद्रशेखर ने कहा कि उन्होंने जैकलीन से कहा कि वह शेखर हैं। फर्नांडीज ने अपने जवाब में कहा कि चंद्रशेखर ने सन टीवी के मालिक होने का दावा करते हुए खुद को शेखर रत्न वेला के रूप में पेश किया था। उन्होंने यह भी कहा कि वह दिवंगत नेता जयललिता के भतीजे हैं।

ईडी ने चौथा सवाल पूछा कि उन्होंने पहली बार कब बात की। इस पर जैकलीन ने कहा कि यह जनवरी 2021 के आखिरी सप्ताह में है। हालांकि चंद्रशेखर ने कहा कि यह दिसंबर 2020 था।

ईडी ने तब चंद्रशेखर से पूछा कि क्या उन्होंने जैकलीन की बहन गेराल्डिन फर्नांडीज के लिए बीएमडब्ल्यू कार खरीदी है। जहां जैकलीन ने इससे इनकार किया, वहीं चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें याद नहीं है।

छठे सवाल में ईडी ने चंद्रशेखर से पूछा कि क्या उसने बहरीन में जैकलीन के माता-पिता के लिए कार खरीदी थी?

चंद्रशेखर ने फिर कहा कि वह याद नहीं कर पा रहे हैं, जबकि जैकलीन ने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के लिए कोई कार नहीं खरीदी गई है।

ईडी ने चंद्रशेखर से पूछा कि क्या उसने अमेरिका में गेराल्डिन फर्नांडीज के बैंक खाते में पैसे भेजे हैं। चंद्रशेखर ने फिर कहा कि वह याद नहीं कर पा रहे हैं, जबकि जैकलीन ने कहा कि उन्होंने 150,000 डॉलर भेजे।

आठवें सवाल में ईडी ने चंद्रशेखर से पूछा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जैकलीन के भाई के बैंक खाते में कितना पैसा भेजा?

इस पर भी, चंद्रशेखर ने कहा कि वह कुछ नहीं जानते और कुछ भी याद नहीं है, जबकि जैकलीन ने कहा कि उसने उसके भाई के खाते में 15 लाख रुपये भेजे थे।

नौवें सवाल में ईडी ने पूछा कि दोनों किस मोबाइल एप्लिकेशन को एक-दूसरे से कनेक्ट करते थे? इस पर जैकलीन ने कहा कि वे व्हाट्सएप पर बात करते थे, जिसकी पुष्टि चंद्रशेखर ने की।

ईडी ने पूछा कि क्या उनके बीच किसी महंगे तोहफे का आदान-प्रदान हुआ?

जबकि चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें याद नहीं है, जैकलीन ने कहा कि मुझे गुच्ची, चैनल, सेंट लॉरेंट, डायर से 4 बैग, लुई वुइटन और लॉबाउटिन से 2 जूते, गुच्ची के 2 आउटफिट, परफ्यूम, 4 बिल्लियां, एक मिनी कूपर, 2 हीरे के झुमके, एक बहुरंगी हीरे का ब्रेसलेट मिले।

अगले सवाल में ईडी ने चंद्रशेखर से पूछा कि क्या उन्होंने जैकलीन की ओर से अद्वैत कला को 15 लाख रुपये नकद दिए? फर्नांडीज और चंद्रशेखर दोनों ने हां किया।