हिमाचल: कांग्रेस की जीत पूरे देश की राजनीतिक हवा बदल देगी, पर्यवेक्षक सचिन पायलट ने किया दावा

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी हाईकमान की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक सचिन पायलट ने कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल की यह जीत पूरे देश की राजनीतिक हवा बदलेगी। पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा हिमाचल के चुनाव पर पूरे देश की नजरें हैं। उन्होंने कहा हिमाचल लंबे समय से कांग्रेस का गढ़ रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं में चुनावी हुंकार भरते हुए कहा कि वे आपसी मनमुटाव भूलकर एकजुट होकर काम करें।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम करती है, जबकि कांग्रेस सभी को एकजुट करने का कार्य करती है। उन्होंने कहा जनता के जो असली मुद्दे हैं, उनको प्रमुखता से उठाए। केंद्रीय पर्यवेक्षक बीते कल शिमला पहुंचे हैं। राज्य अतिथि गृह में देर रात तक बैठक का आयोजन किया गया। पर्यवेक्षकों ने हिमाचल विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जयराम सरकार प्रदेश की जनता की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा हिमाचल में भाजपा अब डूबता जहाज है। अधिकारी इस से उतरना शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा जयराम अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री पर गलत टिप्पणी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की इज्‍जत करना सीखें। राज्यों का अधिकार है केंद्र से वित्तीय मदद मांगना। रैलियों पर सरकारी पैसे का दुरुपयोग हो रहा है।