केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को देखने गुजरात से आएगा BJP प्रतिनिधिमंडल, ये होगा मकसद

नई दिल्ली ; गुजरात से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के दिल्ली मॉडल का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को राजधानी दिल्ली का दौरा करेगा।
भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष और गुजरात से भाजपा के विधायक शामिल होंगे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी (आप) राज्य में अपना आधार बनाने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल सहित ‘आप’ के कई वरिष्ठ नेता हाल के महीनों में बैठकों और रोड शो के लिए राज्य का दौरा करते रहे हैं।

सचदेवा ने कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान देखेगा कि कैसे गुजरात में चुनाव से पहले केजरीवाल द्वारा झूठे और प्रचार-आधारित दिल्ली मॉडल को प्रचारित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के भाजपा नेता पानी और बिजली आपूर्ति समेत हर क्षेत्र में केजरीवाल के तथाकथित दिल्ली मॉडल की हकीकत का पता लगाएंगे।

बता दें कि, दिल्ली और पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश पर नजर गड़ाए हुए है। इसके लिए पार्टी ने जोरों-शोरों से प्रचार करने के साथ ही सभी जगह अपने दिल्ली मॉडल का जमकर प्रचार कर रही है। गुजरात हो या हिमाचल, ‘आप’ दिल्ली के अपने शासन मॉडल के आधार पर एक मौका मांग रही है। हाल ही में दिल्ली उपचुनाव में मिली जीत को पार्टी इस मॉडल पर एक बार फिर जनता की मुहर के रूप में प्रचारित करेगी। यदि यहां पार्टी को शिकस्त मिलती तो भाजपा को केजरीवाल के प्रचार अभियान को पंक्चर करने का हथियार मिल जाता।