महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम के बीच छगन भुजबल बोले- ‘यदि कोई तूफान आता है तो वह शांत भी हो जाएगा’

मुंबई/ नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharahstra) में सियासी संग्राम लगातार जारी है। वहीं, एकनाथ शिंदे का पार्टी छोड़ कर जाना उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी (MVA) सरकार के लिए बड़ा तूफान लेकर आ सकती है। इस बीच, राकांपा के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा,महाराष्ट्र की सियासत में एक तरह का तूफान आ गया है। यदि कोई तूफान आता है तो वह शांत भी हो जाएगा और घट भी जाएगा। आने वाले दिनों में स्थिति फिर से सामान्य हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय राउत ने महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम को ऑपरेशन लोटस का नाम दिया है। उन्होंने कहा कि, ऑपरेशन लोटस कभी महाराष्ट्र में सफल नहीं होगा। उन्होंने ने यह भी कहा कि, ED के दबाव में यह भगदड़ मची हुई है। उन्होंने आगे कहा कि, 26 विधायकों के गायब होने वाला दावा गलत है। संजय राउत ने कहा, एकनाथ शिंदे के साथ हमारी बातचीत हुई है और भी कई विधायकों ने हमसे संपर्क किया है और वह वापस आना चाहते हैं।

इससे पहले, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पार्टी के शीर्ष नेताओं एवं विधायकों ने एक बैठक की। वहीँ, बैठक के बाद शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को अपने विधायक दल के नेता पद से हटाने का फैसला किया। वहीं, सेवरी से विधायक अजय चौधरी शिवसेना विधायक दल के नए नेता होंगे।