पाकिस्तान की ओर से आधी रात को भारतीय सीमा के ऊपर मंडराया ड्रोन, BSF ने 33 गोलियां चलाईं

अमृतसर : पाकिस्तान की तरफ से लगातार ड्रोन बॉर्डर के इस पार भेजे जा रहे हैं। वहीं, निगरानी में जुटे भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान घुसपैठ की तमाम कोशिशें को नाकाम कर रहे हैं। बीएसएफ की ओर से आज बताया गया कि, बीती रात पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन बॉर्डर एरिया में मंडराते दिखा। ये ड्रोन तरनतारन के अमरकोट में रात 2.25 बजे आया। Expand ड्रोन दिखने पर बीएसएफ के जवानों ने उस ओर गोलियां चलाईं। बीओपी कालिया की बटालियन-103 की टीम ने 33 राउंड फायर किए। उसके बाद 4 इलू बम दागकर उस ड्रोन को खदेड़ दिया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि, घटना के बाद वहां पर गहन तलाशी की गई, हालांकि अब तक कोई संदिग्ध चीज हासिल नहीं हो सकी है। यहां पर पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि, घटना तब हुई, जब जिला तरनतारन की बीओपी कालिया की 103 बटालियन सरहद पर गश्त दे रही थी। उस दौरान उस पार से बॉर्डर पर 1 ड्रोन नजर आया। हमारे जवान चौकस थे। जवानों ने गोलियां चलाकर पाकिस्तान के ड्रोन को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि, इस साल भारतीय जवानों ने अब तक कई पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए हैं। हालांकि, आए रोज ड्रोन चले आने की घटनाएं भी घटित हो रही हैं।

केंद्र सरकार के आदेश के खिलाफ पंजाब विधानसभा ने पारित किया प्रस्ताव, उपमुख्यमंत्री बोले- हमारी पुलिस का अपमान कैसे होने दें इस तरह की सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए बीएसएफ ने अब आम नागरिकों को भी प्रोत्साहित करने का फैसला लिया है। इसके लिए बीएसएफ ड्रोन की घुसपैठ की जानकारी देने वालों के लिए 1 लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर चुकी है।