पीएम मोदी, नड्डा और शाह ने दी पुष्कर सिंह धामी को उपचुनाव में जीत पर बधाई


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के तमाम नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत विधानसभा उपचुनाव में मिली शानदार जीत के लिए बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर दिए बधाई संदेश में कहा, “उत्तराखंड के गतिशील मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई । मुझे विश्वास है कि वह उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने अपने बधाई संदेश में कहा,“उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत की बहुत बधाई और शुभकामनाएँ। मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में उत्तराखण्ड राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा और विकास की नयी ऊँचाइयों को हासिल करेगा।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी धामी को बधाई देते हुए कहा,“उत्तराखंड के युवा और ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत उपचुनाव में मिली प्रचंड जीत पर बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि मोदी जी के मार्गदर्शन में आप देवभूमि उत्तराखंड को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए इसी समर्पण व निष्ठा के साथ जनता की सेवा करते रहेंगे।”

भाजपा राष्ट्रीय मीडिया संयोजक अनिल बलूनी ने भी धामी को जीत की बधाई दी। उनके साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी धामी को अपनी शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि धामी ने चंपावत विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस के निर्मल गहतोड़ी को 55,025 मतों से मात दी है। दरअसल, भाजपा ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव धामी के नेतृत्व में लड़ा था। किंतु, धामी खटीमा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गये थे। बावजूद, भाजपा नेतृत्व ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। ऐसे में वह चंपावत से विधानसभा चुनाव में उतरे थे। इस सीट पर गत 31 मई को मतदान हुआ था।