Breaking News

बिप्लब देब के नाम CIA की ‘फर्जी रिपोर्ट’ वायरल, पत्नी बोलीं- गहरी साजिश रची जा रही है

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में बिप्लब देब के इस्तीफा देने के दो दिन बाद, उनकी पत्नी नीति देब ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि बिप्लब देब के नाम पर सोशल मीडिया पर अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) की एक फर्जी रिपोर्ट वायरल की जा रही है। पश्चिम अगरतला पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में, नीति ने कहा कि उन्हें 16 मई को व्हाट्सएप पर एक संदेश मिला। उन्होंने कहा कि इस संदेश का कंटेंट “बिल्कुल झूठा, मानहानिकारक और उकसाने वाला” था।

उन्होंने अपनी शिकायत में दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा, “पूछताछ करने पर, मैंने पाया कि व्हाट्सएप नंबर ही फर्जी है और संभवत: अनधिकृत रूप से इस्तेमाल किया गया है। कंटेंट में सीआईए का जिक्र किया गया है … मुझे इस बात पर गंभीर संदेह है कि तथाकथित रिपोर्ट… पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर एक गहरी साजिश के परिणामस्वरूप सनसनी पैदा करने और राष्ट्र की सुरक्षा और संप्रभुता का उल्लंघन करने के लिए प्रसारित किया जा रहा है।” रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे प्राथमिकी दर्ज करने से पहले शिकायत की जांच कर रहे हैं। हालांकि इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सीआईए के नाम पर बिप्लब देब के खिलाफ किस आरोप का जिक्र किया गया है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य माणिक साहा ने रविवार सुबह त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल एसएन आर्य ने यहां राजभवन में उन्हें नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भाजपा विधायकों और मंत्रियों के साथ उपस्थित थे। देब के शनिवार शाम मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद साहा इस पद पर काबिज हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *