Breaking News

जानिए निम्रत कौर से उनकी यंग त्वचा का सीक्रेट

बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं, जो अपनी खूबसूरती से उम्र को मात देती हैं। उनके चेहरे का ग्लो देखकर यह कह पाना मुश्किल है, कि वो 35 से ज्यादा की हैं। कुछ ऐसा ही आप अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस को देखकर भी कहेंगे। जी हां, एक्ट्रेस निमरत कौर अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल पहले ही जीत चुकी हैं। हालांकि, सुंदरता के मामले में भी वो किसी से कम नहीं। खास बात है कि सिंपल लुक में भी एक्ट्रेस बेहद क्यूट नजर आती हैं।

अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स के साथ काम कर चुकीं निमरत कौर 40 साल की हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती को देख यह कह पाना मुश्किल है। उनकी इंस्टाग्राम तस्वीरों को देखें तो वो बिना मेकअप के अधिक नजर आती हैं। यही नहीं एक्ट्रेस का खुद मानना है कि उन्हें बिना मेकअप के रहना पसंद है। वो जब भी घर से बाहर होती हैं, तो मॉइश्चराइजर और लिप बाम जैसी चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं।

बता दें कि उनके ब्यूटी के अलग मायने हैं, जिसे महिलाओं को समझने की आवश्यकता है। अक्सर हमें उनकी स्किन को देखकर ऐसा लगता है कि वो जरूर कुछ खास करती होंगी, लेकिन ऐसा नहीं है। निमरत कौर अपने ब्यूटी रूटीन को जितना हो सके उतना सिंपल रखती हैं।

​स्पाइसी और ऑयली फूड से रहती हैं दूर

एफटीसी टैलेंट को दिए इंटरव्यू में निमरत कौर ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर किए थे। उन्होंने बताया कि लोग आज कल मेकअप काफी अप्लाई करते हैं। जबकि इससे त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। अगर आप लगाते हैं तो स्किन को हेल्दी रखने की कोशिश करें। इसके लिए हाइड्रेट रखना और अच्छा खाना दोनों बहुत जरूरी हैं। इसलिए वो स्पाइसी और ऑयली फूड से दूर रहती हैं। इसके अलावा नमक और चीनी का भी सेवन नहीं करती हैं। यह दोनों चीजें सुंदरता को काफी हद तक नुकसान पहुंचाते हैं।

​त्वचा पर लगाती हैं ये तेल

निमरत बताती हैं कि उनकी स्किन काफी ड्राई है, ऐसे में एक चीज है, जिसे वह काफी इस्तेमाल करती हैं और वो है बादाम का तेल। इसके साथ ही चेहरे पर कोई भी एक्सपेरिमेंट करने से डरती हैं। एक्ट्रेस बताती हैं कि भारतीय महिलाओं की स्किन की क्वालिटी काफी अलग और अच्छी मानी जाती है। इसलिए जितना हो सके अपनी त्वचा का ख्याल रखें। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर फर्क खुद नजर आने लगेगा।

​डिटॉक्स करने के लिए आजमाती हैं ये तरीका

वॉग की रिपोर्ट के अनुसार, निमरत सो कर बॉडी को डिटॉक्स करती हैं। बता दें कि ग्लोइंग स्किन के लिए कई एक्ट्रेसेस डिटॉक्स ड्रिंक या फिर अन्य नेचुरल तरीका आजमाती हैं, लेकिन निमरत का तरीका अलग हैं। वो सोकर खुद कि डिटॉक्स करती हैं। इसके अलावा हेल्दी जूस पीती हैं और अंदर से खुश रहती हैं। हालांकि, स्किन केयर रूटीन की बात करें तो क्लींजिंग और मॉइश्चराइजिंग दो महत्वपूर्ण चीजें हैं, जिसे वो रोजाना करती हैं।

​रात में सोने से पहले लगाती हैं ये चीज

निमरत सोने से पहले रात में चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल अप्लाई करती हैं। हालांकि, ये इंग्रेडिएंट नॉर्मल स्किन से लेकर ड्राई स्किन तक के लिए बेस्ट माना जाता है। इससे सुबह आपकी स्किन में अलग फर्क नजर आता है। यह त्वचा को एक्स्ट्रा मॉइश्चराइज रखता है। यही नहीं यह दाग-धब्बों को भी दूर करता है।

​इस घरेलू चीज से बालों को बनाती हैं हेल्दी

निमरत कौर के हेयर केयर रिजीम की बात करें तो एक्ट्रेस प्याज का रस अपने बालों में लगाती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, इस इंग्रेडिएंट का इस्तेमाल काफी समय से किया जा रहा है। इसके अलावा वो मेथी दाना पीसकर बालों में लगाती हैं। हेयर पैक के लिए मेथी दाने से बेहतर कुछ नहीं होता। इन सब के अलावा निमरत रेगुलर हेयर स्पा के लिए भी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *