Breaking News

विकास के जरिए काशी को पूरे विश्व में चमकाना है, मोदी का सपना : महेश

7 जुलाई को 1812 करोड़ की 45 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व उद्घाटन

-सुरेश गांधी

वाराणसी : जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी काशी पर विभिन्न विकास योजनाओं के जरिए मेहरबान है, उससे साफ है आने वाले दिनों में काशी भारत ही नहीं पूरे विश्व में चमकेगी। अब तक 45 हजार करोड़ की योजनाओं में तकरीबन 17 हजार करोड़ से भी अधिक की योजनाएं पूर्ण हो चुकी है। योजनाएं की बारीश व ताबड़तोड़ किए जा रहे विकास इस बात के गवाह है कि मोदी के लिए काशी दूसरे घर की तरह हो गया है। यह बातें भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कही। उन्होंने कहा कि 7 जुलाई को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। इस बार प्रधानमंत्री बनारस के लिए एक दो नहीं बल्कि पूरे 1812 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी का पहला वाराणसी दौरा है। उन्होंने कहा कि जब भी पीएम मोदी काशी आते है तब वे काशीवासियों को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देकर जाते है। इस बार भी 591.54 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 1220.6 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि पीएम मोदी का 7 जुलाई को दोपहर में वाराणसी आगमन होगा। सबसे पहले पीएम अर्दली बाजार स्थित एल.टी. कालेज जाएंगे जहां वे मिड डे मील किचन अक्षय पात्र का लोकार्पण करेंगे, इसके पश्चात पीएम मोदी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शिक्षाविदो से संवाद करेंगे। तत्पश्चात पीएम मोदी सिगरा स्थित सम्पुर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के पूर्व वे परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस दौरे से पौराणिक शहर में आधुनिक इंफ्रास्टक्चरल विकास की गाथा पूरे विश्व के लिए काशी नगरी लिखेगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में काशी में हो रहा बहुमुखी विकास नई उचाईयो को छुएंगा।

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि इन 45 परियोजनाओं का चयन, इनकी प्लानिंग और डिजाइनिंग पीएम मोदी के विशेष मार्ग दर्शन में हुई है। जिसमें स्पोर्ट्स, शिक्षा, स्मार्ट सिटी, डेवलपमेंट, जनकल्याण, रोड, ब्रिज इंफ्रास्टक्चर, सीवेज व वाटर सप्लाई इंफ्रास्टक्चर, पुलिस व्यवस्था, टुरिजम आदि हर एक श्रेणी के विकास की चिंता की गयी है। प्रेस वार्ता का संचालन भाजपा काशी क्षेत्र के प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने किया। इस मौके पर क्षेत्रीय महामंत्री संतोष पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, नवरतन राठी, उदयप्रताप सिंह पप्पू, सह-मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, महानगर महामंत्री नवीन कपूर, जिला मंत्री शिवानंद राय, शैलेन्द्र मिश्रा, रौनक जायसवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *