Breaking News

महिंद्रा ने बेजोड़ नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की

-अनिल बेदाग़

मुंबई : भारत में एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी – ऑल-न्यू ‘स्कॉर्पियो-एन’ लॉन्च की। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये है। स्कॉर्पियो ब्रांड की ‘गेम-चेंजर’ की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैयार, नई स्कॉर्पियो-एन को इसकी श्रेणी-अग्रणी विशेषताओं, खूबियों और क्षमताओं के साथ एसयूवी सेगमेंट की नई परिभाषा गढ़ने के लिए डिज़ाइन, इंजीनियर और तैयार किया गया है। ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन पूरी तरह से नई है, जिसमें मौजूदा स्कॉर्पियो का कोई कैरीओवर घटक नहीं है। यह ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को सभी महत्वपूर्ण मापदंडों पर मौजूदा सेगमेंट बेंचमार्क: प्रदर्शन, क्षमताएं, प्रौद्योगिकी, परिष्कार, सवारी और हैंडलिंग, एनवीएच, इंटीरियर और उपस्थिति को ऊंचा रखता है। पिनिनफेरिना, इटली और महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (एमआईडीएस), मुंबई में डिज़ाइन किया गया और चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली (एमआरवी) और यूएसए में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर (एमएनएटीसी) की टीमों द्वारा तैयार किया गया, और पुणे के चाकन स्थित सर्वोत्तम कोटि के संयंत्र में निर्मित, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन वास्तव में एक वैश्विक उत्पाद है।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन का विकास और इसकी इंजीनियरिंग 1,600 करोड़ रुपये के समग्र निवेश का परिणाम है जिसके जरिए विश्व स्तरीय अत्यधिक स्वचालित विनिर्माण लाइन स्थापित किया गया। करना शामिल है। नए स्कॉर्पियो-एन के लॉन्च के बारे में बताते हुए, विजय नाकरा, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को गेम-चेंजर के रूप में डिजाइन, इंजीनियर और तैयार गया है। अपने बेजोड़ डिजाइन, शानदार राइड और हैंडलिंग, रोमांचक प्रदर्शन, उन्नत तकनीक, आश्वस्त सुरक्षा और निश्चित रूप से, किसी भी तरह की जमीन पर चलने की इसकी क्षमताओं के साथ, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन प्रामाणिक, वांछनीय और दमदार लेकिन परिष्कृत एसयूवी के निर्माण की अदम्य महिंद्रा विरासत को आगे ले जाती है। यह एक वैश्विक उत्पाद है, जिसका भारत में लॉन्च किए जाने के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और नेपाल में एक साथ अनावरण किया जा रहा है, और निकट भविष्य में अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसे लॉन्च किया जाएगा।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के विकास के बारे में बताते हुए, आर. वेलुसामी, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, हमने ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के विकास को बिल्कुल नए तरीके से शुरू किया जिसमें मौजूदा स्कॉर्पियो से कुछ भी नहीं लिया गया है और यही कारण है कि इसके जरिए हमने न केवल मौजूदा बेंचमार्क को ऊपर उठाया बल्कि संबंधित श्रेणी में नए मानक भी कायम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *