Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए दांबुला पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

दांबुला : भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए दांबुला पहुंची। श्रीलंका का दौरा मिताली राज युग के बाद भारतीय महिला टीम के लिए पहली श्रृंखला होगी क्योंकि देश के लंबे समय के कप्तान ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट किया, हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारत की महिला टीम श्रीलंका पहुंच गई है। भारत और श्रीलंका 23, 25 और 27 जून को दांबुला में तीन टी 20 मैच खेलेंगे और इसके बाद एकदिवसीय मैच एक, चार और सात जुलाई को खेले जाएंगे।2018 से भारत की टी 20 टीम की कप्तान रहीं हरमनप्रीत कौर अब 50 ओवर के फॉर्मेट में भी टीम की अगुवाई करेंगी।

हरमनप्रीत ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे लगता है कि अब मेरे लिए चीजें आसान हो जाएंगी क्योंकि जब दो अलग-अलग कप्तान थे, तो कभी-कभी चीजें आसान नहीं होती थीं क्योंकि हम दोनों के विचार अलग-अलग थे लेकिन अब खिलाड़ी स्पष्ट रूप से सोचेंगे और जानेंगे कि मैं एक कप्तान के रूप में क्या मांग कर रही हूं, और हर कोई इसके लिए तत्पर हो सकता है। मेरे लिए उनसे यह पूछना आसान है कि मैं उनसे क्या उम्मीद कर रही हूं, इसलिए मैं और मेरी टीम के लिए चीजें बहुत आसान हो जाएंगी। मार्च में महिला विश्व कप के बाद यह भारतीय टीम का पहला अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट होगा, जहां वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद ग्रुप चरण से ही बाहर हो गए थे।

भारतीय टीम इस प्रकार है-

वनडे टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

टी-20 टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *