बैटिंग कोच विक्रम राठौर को विराट कोहली और केएल राहुल के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद

नई दिल्ली: भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर को उम्मीद है कि बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान केएल राहुल और रन मशीन विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी निकलेगी। पहले टेस्ट में ये दोनों ही स्टार खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे, हालांकि इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 188 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। कोहली के बल्ले से पहले टेस्ट में 1 और नाबाद 19 रन निकले थे, वहीं कप्तान राहुल ने 22 और 23 रन बनाए थे।

दूसरे टेस्ट से पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने मीडिया से बात करते हुए कहा ‘मैं उन चर्चाओं में नहीं जा रहा हूँ, ये चर्चाएँ होती रहती हैं, कुछ चीजें जो वह देख रहे थे और इसमें चिंतित होने की कोई बात नहीं है। वह (राहुल) बस कुछ काम कर रहे थे। हम दोनों के रन बनाने का इंतजार कर रहे हैं। इस मैच से दोनों से बड़ी पारियां देखने की उम्मीद है।’ राठौर को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट के लिए पिच अधिक स्पिन के अनुकूल होगी और कहा कि उन पर खेलने से भारत अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले अच्छी स्थिति में आ जाएगा।

राठौड़ ने कहा, ‘उपमहाद्वीप में आप विकेटों के टर्न लेने की उम्मीद करते हैं और इसके बाद हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम सीरीज खेलेंगे जहां विकेटों के टर्न लेने की उम्मीद है। तो यह हमारे लिए अच्छा अभ्यास है। भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह अच्छी तैयारी होगी। हम सामरिक रूप से कुछ भी चर्चा नहीं कर रहे हैं लेकिन अच्छी क्रिकेट खेलने की उम्मीद कर रहे हैं।’

बता दें, सीरीज का दूसरा टेस्ट ढाका में आज यानि 22 दिसंबर से खेला जाना है। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीतकर बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने में कामयाब रहती है तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में खूब फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *