Breaking News

जेपी नड्डा का बढ़ाया जा सकता है कार्यकाल, 2024 तक बीजेपी अध्यक्ष बने रह सकते हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2024 लोकसभा चुनाव तक इस पद पर बने रह सकते हैं। जेपी नड्डा का अगल साल जनवरी में तीन साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा तेज हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं का मानना है कि संगठनात्मक निरंतरता की भावना से उन्हें राज्य के प्रमुख विधानसभा चुनावों में मदद मिलेगी।

सूत्रों ने कहा है कि नड्डा के तीन साल के कार्यकाल को खत्म होने से पहले बीजेपी संसदीय बोर्ड उनके विस्तार पर समर्थन कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी की राज्य इकाइयों में संगठनात्म चुनाव अभी शुरू नहीं हुए हैं। इसलिए यह साफ संकेत है कि वह इस पद पर बने रहेंगे। पार्टी का नियम कहता है कि उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले कम से कम आधी राज्य इकाइयों में संगठनात्म चुनाव हो जाने चाहिए।

अमित शाह को भी मिला था विस्तार
जेपी नड्डा से पहले बीजेपी अध्यक्ष रहे मंत्री अमित शाह को भी विस्तार मिला था। पार्टी चाहती थी कि वो 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान इस पद पर बने रहें। संसदीय चुनाव खत्म होने के बाद ही पार्टी के संगठनात्मक चुनाव शुरू हुए थे और नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने और शाह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद नड्डा को निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुना गया था।

नड्डा के अध्यक्ष रहते मिली कई चुनावी सफलताएं
नड्डा को इसलिए भी विस्तार मिल सकता है क्योंकि उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष रहते हुए कई राज्यों में पार्टी के नेताओं और समन्वय और रणनीतियों को लागू करने का श्रेय दिया जाता रहा है। बीजेपी ने नड्डा के नेतृत्व में कई महत्वपूर्ण चुनावी सफलताएं हासिल की हैं। इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्यों में सत्ता को बनाए रखना और बिहार में प्रभावशाली प्रदर्शन करना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.