Breaking News

उद्धव ठाकरे ने निर्वाचन आयोग को दिया जवाब, कहा- एकनाथ शिंदे शिवसेना के ‘तीर धनुष’ पर दावा नहीं कर सकते

मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के नाम और पार्टी चिन्ह को लेकर चल रही लड़ाई में आज महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) को अपना जवाब भेज दिया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) शिवसेना के ‘तीर धनुष’ पर दावा नहीं कर सकते। शिंदे और उनके गुट के समर्थक विधायकों ने स्वेच्छा से पार्टी छोड़ी थी।

बता दें कि एकनाथ शिंदे गुट ने एक ज्ञापन सौंपकर अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के नजदीक होने के मद्देनजर ‘तीर धनुष’ चुनाव चिन्ह पर दावा किया है।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को शिवसेना के उद्धव ठाकरे खेमे को पार्टी के ‘तीर धनुष’ चिन्ह पर प्रतिद्वंद्वी एकनाथ शिंदे खेमे द्वारा किए गए दावे पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ शनिवार को दोपहर 2 बजे तक जवाब देने को कहा था। हालांकि, उद्धव ठाकरे ने आयोग को आज ही जवाब भेज दिया है।

शिवसेना प्रमुख ने अपने जवाब में कहा कि, “महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, शिवसेना के अन्य बागी विधायकों के साथ मिलकर पहले ही अपनी स्वेच्छा से पार्टी छोड़ चुके हैं। ऐसे में वो पार्टी के चिन्ह ‘तीर धनुष’ पर दावा नहीं कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.