Breaking News

आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिया इस्तीफा

श्रीनगर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर में पार्टी के पूर्व विधायकों सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया। इनमें जीएम सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मुहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मुहम्मद अकरम शामिल हैं।

“जेकेपीसीसी के नए अध्यक्ष अब अकेले हैं। हम सभी आजाद साहब के साथ हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर को नए मेडिकल कॉलेज और जिले दिए।” सरूरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए संवाददाताओं से कहा, “वह जम्मू-कश्मीर में 4 अगस्त, 2019 की स्थिति की बहाली के लिए धरने पर बैठे थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों की बहुत सेवा की है और हम सब उनके साथ हैं।”

कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता, सलमान निजामी ने कहा, “आजाद साहब ने अपने 5 पेज के त्याग पत्र में अपने इस्तीफे के कारणों को स्पष्ट कर दिया है।” “मैं पिछले 15 सालों से कांग्रेस का जमीनी स्तर का कार्यकर्ता हूं। हम सभी ने आजाद साहब के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री आर.एस. चिब ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर से और अधिक कांग्रेस नेताओं के इस्तीफा देने की संभावना है, जिसके बाद आजाद द्वारा एक नई पार्टी शुरू करने की उम्मीद है, जिसका नेतृत्व उनके नेतृत्व में होगा और विधानसभा चुनावों में भाग लेंगे।