Breaking News

दिल्ली एयरपोर्ट से जर्नलिस्ट अंगद सिंह को वापस न्यूयॉर्क भेजा

नई दिल्ली : अमेरिकी पत्रकार अंगद सिंह को दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद न्यूयॉर्क भेज दिया गया. इस बात की जानकारी उनकी मां ने अपने फेसबुक के जरिए दी है. उन्होंने अपनी पोस्ट में दावा किया कि अंगद भारत की निजी यात्रा पर आए थे. उनके एयरपोर्ट पर पहुंचने के चंद घंटों के भीतर उन्हें अमेरिका वापस भेज दिया गया.

अंगद सिंह की मां गुरमीत कौर ने कहा कि उनका बेटा अमेरिकी नागरिक है. वह अपने परिवार से मिलने के लिए 18 घंटे ट्रैवल करने के बाद दिल्ली पहुंचा था. इसके बाद उसे पंजाब आना था. लेकिन इससे पहले ही अंगद को वापस न्यूयॉर्क भेज दिया गया.

एशिया सेंट्रिक डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले अंगद सिंह की मां ने बताया कि अंगद को न्यूयॉर्क वापस भेजने से पहले कोई भी कारण नहीं बताया गया. लेकिन हम जानते हैं कि यह सब उनकी जर्नलिज्म से डरकर किया गया है. अंगद सिंह ने COVID-19 महामारी और निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के विरोध को लेकर डॉक्यूमेंट्री की एक सीरीज तैयार की थी. इसके अलावा पिछले साल कोरोना के घातक वैरिएंट डेल्टा की कवरेज को लेकर उन्हें एमी अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था.

अंगद सिंह की मां गुरमीत कौर ने कहा कि वह अपनी मातृभूमि से बेहद प्यार करता है. उन्होंने कहा कि वह वाइस न्यूज के लिए बेहतरीन काम कर रहा है. हालांकि सिंह को वापस न्यूयॉर्क भेजने के मामले में कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है.