Breaking News

आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र, शराब घोटाले-CBI रेड की गूंज, हंगामे के तगड़े आसार

नई दिल्ली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार, आज यानी शुक्रवार 26 अगस्त को, दिल्ली विधानसभा (Delhi Vidhansabha) का एक दिवसीय विशेष सत्र होने जा रहा है। लेकिन आज का ये विशेष सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं। गौरतलब है कि ये विशेष सत्र अब उस दौरान रखा गया है जब दिल्ली में लगातार राजनीतिक घटनाक्रम बनते-बदलते दिख रहे है। जहां एक तरफ नई आबकारी नीति के खिलाफ CBI की इंक्वायरी, तो दूसरी तरफ विधायकों के खरीद फरोख्त के दावे को लेकर आरोप प्रत्यारोप का जोश-ए-दौर चल रहा।

वहीं इसके पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने BJP पर यह संगीन आरोप लगाया है कि, उनके विधायकों को खरीदने और पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बदले उनके विधायकों को बाकायदा 20- 25 करोड़ ऑफर दिया गया। हालांकि अभी पार्टी अब तक इन दावों का कोई भी जरुरी साक्ष्य सामने नहीं रख सकी है।

दरअसल बीते दिनों केजरीवाल के आवास पर हुई समिति की बैठक में विधायकों को लुभाने के भाजपा के कथित प्रयासों की निंदा की गई थी।आप नेताओं ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने, पार्टी छोड़ने के लिए चार विधायकों को धन देने की पेशकश की थी।

गौरतलब है कि, CBI ने 2021-22 की आबकारी नीति मामले में 19 अगस्त को दिल्ली में सिसोदिया, दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त ए। गोपी कृष्ण के आवासों और सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी। फिलहाल सिसोदिया के पास उत्पाद और शिक्षा सहित कई विभाग हैं। ऐसे में अब ED इस बात की जांच करेगा कि क्या पिछले साल नवंबर में जारी दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताएं हुई थीं।