Breaking News

मुख्य सेवक उत्तराखंड ने आपदा क्षेत्र का किया पुन: निरीक्षण

ग्राउंड ज़ीरो पर पहुँच कर करते हैं समस्याओं का निराकरण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देर शाम रायपुर थानों मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण कर अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। अधिकारियों ने बताया कि पुल को आवागमन के लिए शुरू कर दिया गया है। हल्के वाहनों को आने जाने के लिए खोला गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित स्थानीय ग्रामीण, जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को अन्य राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री धामी की यह ख़ासियत हैं कि आपदा क्षेत्र में राहत कार्यों की निगरानी वह स्वयं करते है और स्थानीय जनप्रतिनिधियो से मिलकर समस्याओं को ग्राउंड ज़ीरो पर पहुँच कर निस्तारण करते हैं । उनके आपदा के समय उत्तराखंड के प्रति कर्तव्यों का पालन तो करते हैं साथ ही भावनात्मक रूप से समस्याओं को महसूस करते हैं और पीड़ितों के दर्द को स्वयं का दर्द मानकर समस्याओं को अपनी समस्या मानकर उसका समाधान करते हैं।

आपको बता दें कि आपदा के दूसरे दिन ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटनाग्रस्त पुल का निरीक्षण किया था और अधिकारियों को पुल पर शीघ्र अति शीघ्र आवाजाही शुरू करने के निर्देश दिए थे।