Breaking News

अवैध खनन मामला: ED की बड़ी कार्रवाई, झारखंड के CM सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार

नई दिल्ली/रांची. झारखंड (Jharkhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां अवैध खनन मामले में ED गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि बीते बुधवार को प्रेम प्रकाश के घर से ED ने दो AK-47, 60 जिन्दा कारतूस और दो मैगजीन भी बरामद की थीं। हालाँकि बाद में रांची पुलिस ने बताया था कि दोनों AK-47 प्रेम प्रकाश की नहीं बल्कि रात में उनके पास रुकने वाले दो पुलिस कॉन्सटेबल की है।

पता हो कि, बीते गुरूवार को, ED की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें मंजिल पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एमके झा के मकान को सुरक्षा बलों के साथ घेर कर वहां सघन तलाशी शुरू की थी, जिस दौरान कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे थे।

CM हेमंत के ख़ास लोगों पर ED कस रही शिकंजा

दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीते दिनों गिरफ्तार हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई जगहों से इनपुट्स मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मसले पर फिलहाल कार्रवाई की गयी थी।

माइनिंग घोटाले कि आंच में सीनियर IAS पूजा सिंघल

हालाँकि इसके पहले भी बीते 25 मई को भी ED ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के 5 ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और अन्य कीमती सामान बरामदगी के बाद फिर प्रेम प्रकाश से कई राउंड की सघन पूछताछ कि गयी थी। तो वहीं उसके पहले झारखंड की सीनियर IAS पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापामारी के बाद ED ने झारखंड में ही 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पर्दाफाश भी किया था।