Breaking News

फिर हिली धरती, रिक्टर स्केल 4.1 थी तीव्रता, बीते मंगलवार को आए थे 6 घंटे में 4 बार भूकंप के झटके

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां बीते बुधवार रात 11 बजे भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है। यह भी जानकारी मिली है कि, भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र के कटरा इलाके से 62 किलोमीटर उत्तर पूर्व में 5 किलोमीटर की गहराई में बना था। ऐसी खबर नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी। फिलहाल इससे किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में छह घंटे से भी कम वक्त में चार बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप से भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं थी। इसमें पहले भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कटरा इलाके से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। वहीं दूसरा भूकंप देर रात तीन बजकर 21 मिनट पर आया था और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 मापी गयी।

इसके बाद तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके देर रात तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए थे। तो वहीं चौथी बार भूकंप बीते मंगलवार को सुबह आठ बजकर तीन मिनट पर आया था और इसकी तीव्रता 2.9 थी।