Breaking News

हिंदू भावनाओं को ‘आहत’ करने के आरोप में नीतीश, 6 अन्य के खिलाफ याचिका दायर

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और छह अन्य के खिलाफ मुजफ्फरपुर की निचली अदालत में कथित रूप से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एक याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता के वकील रवींद्र सिंह ने कहा कि मामला गया के विष्णुपद मंदिर विवाद से जुड़ा है जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मुस्लिम कैबिनेट मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी को गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक के बावजूद मंदिर के अंदर ले गए थे। मामले में नीतीश कुमार के अलावा मंसूरी, एसएसपी, जिलाधिकारी और गया के एसडीओ समेत छह और लोगों को भी नामजद किया गया है।

“मेरे मुवक्किल आचार्य चंद्र किशोर पाराशर ने हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए नीतीश कुमार और छह अन्य के खिलाफ याचिका दायर की। मंदिर प्रशासन ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि गैर-हिंदू लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। फिर भी, नीतीश कुमार एक मुस्लिम मंत्री को विष्णुपद मंदिर के अंदर ले गए। मामले की सुनवाई दो सितंबर को होनी है।”

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी के साथ नीतीश कुमार सोमवार को विष्णुपद मंदिर गए। मुख्यमंत्री ने मंदिर के गर्भगृह के अंदर पूजा भी की जबकि मंसूरी भी वहां मौजूद थे।

इस घटना ने बाद में एक विवाद को जन्म दिया और भाजपा ने मुख्यमंत्री से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए माफी की मांग की।