Breaking News

सीबीआई ने सौर घोटाला, यौन शोषण मामले में कांग्रेस नेता वेणुगोपाल से की पूछताछ

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल को केरल के 2012 सौर घोटाला मामले में मुख्य आरोपी के कथित यौन शोषण के सिलसिले में पूछताछ की है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता से पिछले सप्ताह पूछताछ की गई थी। हालांकि, जांच एजेंसी ने इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

मुख्य आरोपी, जिसने कथित तौर पर सौर समाधान और सौर ऊर्जा परियोजनाओं में हिस्सेदारी का वादा करके निर्दोष लोगों को धोखा दिया था, ने 2013 में केरल के शीर्ष पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि इस मामले से तत्कालीन विधायक और अब सांसद हिबी ईडन, के.सी. वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, पूर्व मंत्री ए.पी. अनिल कुमार, कांग्रेस सांसद अदूर प्रकाश और भाजपा नेता एपी अब्दुल्ला कुट्टी जुड़े हुए हैं।

इस संबंध में शुरुआत में स्थानीय पुलिस में मामला दर्ज किया गया था और बाद में सीबीआई ने राज्य सरकार की सिफारिश पर अगस्त 2021 में जांच अपने हाथ में ले ली। शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि स्थानीय पुलिस निष्पक्ष जांच करने में विफल रही है, जिसके बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया।

सीबीआई ने दिल्ली कार्यालय में शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किए थे।