NSE की पूर्व MD चित्रा रामकृष्णन गिरफ्तार,4 दिन की रिमांड

नई दिल्ली ; प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्णन को गैरकानूनी तरीके से फोन टैपिंग और एक्सचेंज के कर्मचारियों की जासूसी से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है। दिल्ली की एक अदालत की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद ईडी ने रामकृष्णन को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है।

विशेष न्यायाधीश सुनैना शर्मा ने ईडी को रामकृष्णन से चार दिन की हिरासत में पूछताछ की अनुमति दी है। एनएसई की पूर्व प्रबंध निदेशक को न्यायाधीश की तरफ पूर्व में दिए गए एक आदेश पर जेल से अदालत में पेश किया गया था। न्यायाधीश ने ईडी की एक याचिका पर रामकृष्णन के खिलाफ ‘पेशी वॉरंट’ जारी किया था। रामकृष्णन को अदालत में पेश किए जाने के बाद ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए न्यायालय से इजाजत ली थी।

बाद में निदेशालय ने सहयोग नहीं करने पर रामकृष्णन को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए नौ दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने हालांकि, एजेंसी को चित्रा रामकृष्णन की चार दिन की हिरासत की मंजूरी दी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक अलग मामले में रामकृष्णन को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं।