संजय राउत का बड़ा हमला, कहा- महाराष्ट्र में सरकार का अस्तित्व नहीं

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले एक सप्ताह से बारिश ने कहर मचा रखा है. राज्य का जन जीवन अस्त व्यस्त है और भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. ऐसे में कई लोगों की जानें भी गई हैं. इस मुद्दे को लेकर शिवसेना एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमला करते हुए कहा है कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. उन्होंने कहा कि जब महाराष्ट्र में बारिश कहर बरपा रही है तब गवर्नर कहां है पता नहीं चल रहा है.

एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली सरकार अवैध
संजय राउत ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में सरकार का अस्तित्व ही नहीं है क्योंकि वर्तमान में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार अवैध है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ऐसे हालात में जब राज्य में बारिश अपना कहर बरपा रही है, गवर्नर कहा हैं? संजय राउत ने कहा कि भारी बारिश के कारण राज्य में कॉलरा (हैजा) का प्रकोप बढ़ गया है. इससे लोगों की मौतें हो रही हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन गई है. करीब सौ लोगों की बाढ के कारण मौत हो गई है.

राज्य सरकार के मुताबिक 1 जून से 10 जुलाई के बीच राज्य में बारिश और बारिश से संबंधित मामलों में 83 लोगों की जान गई है. भारी बारिश के कारण बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ के गिरने, बारिश के कारण बिल्डिंग के गिरने जैसी घटना सामने आ रही है. इन सबमें लोगों की मौतें भी हो रही हैं. बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि राज्य में अब तक 181 लोगो कॉलरा से पीड़ित हुए हैं, इनमें पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है.