मानसून सत्र : कांग्रेस महंगाई, अग्निपथ योजना और LPG के मुद्दों पर संसद में करेगी सरकार का घेराव

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान कांग्रेस (Congress) एलपीजी की बढ़ती कीमतों (LPG prices rising), महंगाई (inflation), अग्निपथ भर्ती योजना (Agneepath recruitment scheme) समेत कई अहम मुद्दों पर सरकार को घेरेगी। 18 जुलाई से शुरू हो रहे सत्र में पार्टी की रणनीति पर चर्चा के लिए बृहस्पतिवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई पार्टी के संसदीय रणनीति समिति समूह की बैठक करीब एक घंटे तक चली। इसमें मानसून सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में उठाए जाने वाले मुद्दों पर फैसला लिया गया। वरिष्ठ पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक के बाद बताया कि हमने एलपीजी और आम जनता को प्रभावित करने वाले महंगाई के मुद्दों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि हम अग्निपथ भर्ती योजना का मुद्दा भी उठाएंगे। इसके अलावा पार्टी बेरोजगारी, रुपये में गिरावट और देश के आर्थिक हालात समेत अन्य मुद्दे भी उठाएगी। साथ ही पार्टी पूर्वी लद्दाख में चीन की घुसपैठ के मसले पर भी चर्चा की मांग करेगी। पार्टी संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों पर सरकार से जवाब मांगेगी। बैठक खरगे के अलावा अधीर रंजन चौधरी, पी. चिदंबरम, जयराम रमेश, के. सुरेश और मणिकम टैगोर भी शामिल हुए। पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं और उनके सत्र शुरू होने से पहले स्वदेश लौटने की उम्मीद है। मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा।