DRDO और भारतीय सेना ने किया स्वदेश निर्मित एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण

नई दिल्‍ली । भारत के रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और भारतीय सेना (Indian Army) ने स्वदेश निर्मित एंटी टैंक मिसाइल (Anti-Tank Guided Missile) का सफल परीक्षण किया है. यह परीक्षण महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर में केके रेंज में मंगलवार को किया गया. जिसकी जानकारी रक्षा मंत्रालय की ओर से दी गई है.

रक्षा मंत्रालय की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि अर्जुन युद्धक टैंक से स्वदेश निर्मित एंटी टैंक मिसाइल को दागा गया था. जिसने पूरी सटीकता के साथ प्रहार किया और न्यूनतम दूरी लक्ष्य को आसानी से भेद दिया. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह परीक्षण डीआरडीओ और भारतीय सेना ने मिलकर महाराष्ट्र के अहमदनगर में केके रेंज में किया.

बताया जा रहा है कि इस परीक्षण में एटीजीएम ने बेहद ही सटीकता के साथ अपने निशाने को भेदने में सफलता पाई और खत्म कर दिया. जानकारी के अनुसार टेलीमेट्री सिस्टम ने एंटी टैंक मिसाइल के संतोषजनक उड़ान प्रदर्शन को रिकॉर्ड करने में अपना योगदान दिया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने स्वदेश निर्मित एंटी टैंक मिसाइल (Anti-Tank Guided Missile) के सफल परीक्षण के लिए सेना (Indian Army) और अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO ) को बधाई देते हुए कहा कि यह देश के लिए एक मील का पत्थर है, और इससे सेना की ताकत बढ़ाने में मदद मिलेगी. इसलिए इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी लोग बधाई के पात्र हैं.