ईडी के 10 घंटे से अधिक पूछताछ के बाद भी राहुल गांधी नहीं दे पाए जवाब, आज फिर पूछे जाएगें सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। उन्हें नेशल हेराल्ड मामले में लगातार प्रवर्तन निदेशालय का चक्कर काटना पड़ रहा है। बीती रात लगातार करीब साढ़े10 घंटे चले गहन पूछताछ के बाद आज फिर ईडी ने उन्हें हाजिर होने को कहा है। इसके साथ ही कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता की चिंता बढ़ती जा रही है। कांग्रेसियों को रात की बेचैनी के चलते उनको नीद भी दूभर हो गई है।खबरों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ईडी के दफ्तर में के प्रवेश के लगभग 20 मिनट बाद उनसे पूछताछ शुरू हो गई थी। उन्हें ED ने मध्याह्न भोजन के लिए दोपहर करीब 02 बजकर 10 मिनट पर जाने की अनुमति दी और वह दोपहर करीब 3 बजकर 30 पर लौटे। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे रात करीब 11 बजकर 15 मिनट तक पूछताछ करने के बाद कार्यालय से छोड़ा। अब आज ईडी उनसे कितने घंटे पूंछताछ करेगी यह देखने योग्य होगा।

कल ईडी के पूंछताछ के दौरन कांग्रेस के जगह-जगह प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस ने करीब 459 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर छोड़ भी दिया था। कांग्रेसी गांधीगिरी स्टाइल में धरना दे रहें थें। बीती रात राहुल गांधी के घर पहुंचते ही उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनसे मिलने पहुंची थी और दिन में भी उनके साथ नजर आई थीं। बीते सोमवार को मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ, इंदौर, श्रीनगर, पटना सहित देश कई शहरों कांग्रेसी सड़कों पर उतरकर खूब धरना दिए थें। अब आज ईडी ने जब कांग्रेस नेता को पूंछताछ के लिए पुनः दफ्तर बुलाया है तो, कांग्रेसी नेताओं और कार्यकताओं का आंदोलन का तरीका क्या होगा यह देखने लायक होगा। लेकिन पुलिस प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना घटने के पहले माहौल को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कर ली है।

गौरतलब है कि, नेशनल हेराल्ड (National Herald case) समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन (Money Laundering) के एक मामले में 10 घंटे के बाद ED आज राहुल गांधी के कई तीखे से कई सवाल करेगी, जिनका कल वो सही जवाब नहीं दे पाए थें। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) से दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जब नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 50 करोड़ देकर 2000 करोड़ की संपत्ति हड़पने के बारे में पूंछताछ की तो वे समुचित जवाब नही दे पाए थें। आज फिर ईडी उनसे इस पूरे मामले में क्या-क्या सवाल पूंछती है इसका सबको इंतजार रहेगा।