J-K: श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी ढेर, इनमें से 1 पाकिस्तानी नागरिक

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां श्रीनगर (Srinagar) के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक घटक मुठभेड़ (Encounter) हुई है । वहीं इस इस खुनी एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 बड़े आतंकवादियों को श्रीनगर पुलिस ने मौत के घाट भी उतार दिया है।

इस बाबत कश्मीर के IGP विजयकुमार ने बताया कि, इस भयंकर मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। वहीं मारे गए आतंकियों के पास से कुछ जरुरी दस्तावेज बरामद किए गए हैं। वहीं मारे गए एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौरी के रूप में हुई है। साथ ही वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला भी बताया गया है।

इस पर पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि, श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को श्रीनगर पुलिस ने ढेर कर दिया। कश्मीर के IGP विजयपुमार ने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। मारे गए आतंकियों के पास से कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इनके मुताबिक एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौरी के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला था।

इसके साथ ही पुलिस IGP विजयकुमार ने बताया कि, “ये वही लोग थे जो सोपोर मुठभेड़ में बच निकले थे। हम उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे।” साथ ही उन्होंने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान आदिल हुसैन मीर उर्फ सुफियां के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले का निवासी था। वहीं पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह 2018 में ‘विज़िट वीजा’ पर वाघा से पाकिस्तान गया हुआ था।”