अनिल देशमुख ने स्पेशल CBI कोर्ट से मांगी डिफॉल्ट जमानत, CBI ने विरोध जताया

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने अब स्पेशल CBI कोर्ट से डिफॉल्ट जमानत (Default Bail) की मांग करते हुए अपनी याचिका दाखिल की है, जिसका भी अब CBI ने पुरजोर विरोध किया है। वहीं आज इस मामले में भी सुनवाई होनी है। दरअसल पूर्व महाराष्ट्र ग्रहमंत्री अनिल देशमुख ने कोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि, CBI ने मामले में अपनी आधी-अधूरी चार्जशीट दाखिल की है।

वहीं, इस बाबत CBI ने कहा कि, उनकी चार्जशीट पूरी हो गई है। पता हो कि 100 करोड़ वसूली मामले में CBI ने बीते 2 हफ्ते पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और उनके दो पूर्व सहयोगियों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे के खिलाफ अपनी 59 पन्नों की एक चार्जशीट दायर की थी। वहीं मुंबई पुलिस के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे अब इस मामले में सरकारी गवाह भी बन चुके हैं।

बता दें कि इसके पहले धनशोधन के मामले में फिलहाल जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने विधानपरिषद के चुनाव में आगामी 20 जून को वोट डालने के वास्ते एक दिन के लिए रिहा करने की गुजारिश करते हुए सोमवार को बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। वहीं NCP नेता ने इस साल के प्रारंभ में उनके द्वारा दायर की गयी उक्त जमानत अर्जी में यह आवेदन दिया है। अदालत ने इस मामले पर सुनवाई की तारीख कल यानि 15 जून तय कर रखी है।