Breaking News

अवैध वसूली व उत्पीड़नात्मक कार्रवाई से खफा व्यापारियों का धरना-प्रदर्शन

वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा का आरोप: पॉलिथीन की आड़ में व्यापारियों का उत्पीड़न, आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, उत्पीड़नात्मक कार्रवाई नहीं रुकी तो उग्र आंदोलन का अल्टीमेटम

-सुरेश गांधी

वाराणसी : पॉलिथीन अभियान की आड़ में नगर निगम द्वारा अवैध रूप से व्यापारियों को प्रताड़ित करने व अवैध वसूली से खिसियाएं व्यापारियों ने नगर आयुक्त कार्यालय के समक्ष जबरदस्त धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। काफी समझाने-बुझाने के बाद नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर नगर आयुक्त को 6 सूत्रीय मांगपत्र सौपते हुए धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने अधिकारियों को चेताया है कि यदि शीघ्र ही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई थमी नहीं तो उग्र आंदोलन किया जायेगा।

व्यापारी नेता अजीत सिंह बग्गा ने बताया कि नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर नगर आयुक्त प्रवर्तन दल के समक्ष 6 जुलाई को अवैध रूप से जप्त की गई पैकिंग बैग्स के मुद्दे को उठाया गया। जिसमें प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल राघवेंद्र द्वारा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को यह आश्वासन दिया गया था कि जप्त माल को दूसरे दिन छोड़ दिया जाएगा, परंतु अब वे फोन नहीं उठा रहे है। इस प्रकरण में कोई कार्रवाई ना होने से नाराज व्यापारी नगर आयुक्त से मिलने पहुंचे, जहां पर अधिकारियों द्वारा टालमटोल के रवैए को देखते हुए व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने धरना शुरू कर दिया। अजीत सिंह बग्गा ने बताया की पॉलिथीन के नियमों के आड़ में नगर निगम के अधिकारी और प्रवर्तन दल द्वारा छोटे व्यापारियों का उत्पीड़न और धन उगाही किया जा रहा है। जबकि मल्टीनेशनल कंपनियों के पॉलीथिन पर मौन साधे हुए हैं। ऐसे में वाराणसी व्यापार मंडल व्यापारियो के हित की लड़ाई लड़ने को वचनबद्ध है।

अजीत सिंह बग्गा ने बताया कि थानाध्यक्ष सिगरा एवं अपर आयुक्त प्रवर्तन दल नगर निगम के आश्वासन के बाद धरना खत्म कर दिया गया है। इस अवसर पर मनीष गुप्ता, संतोष सिंह, संजय गुप्ता, महिला मोर्चा अध्यक्ष सुनीता सोनी, चांदनी श्रीवास्तव, प्लास्टिक एसोसिएशन के अंजनी प्रबोध मेहरा, न्याय मोर्चा अध्यक्ष आनंद चांदमारी, नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश राजभर, शाहिद कुरेशी, सत्यप्रकाश, दीप्तिमान गुप्ता, ईश्वर सिंह, विकास गुप्ता, जितेन चौधरी, पिं्रस गुप्ता, राजीव वर्मा, अरविंद जायसवाल, आशीष कुमार, इरशाद अहमद, शुभम महेश्वरी, रामकुमार केसरी, शरद गुप्ता, सुजीत कुमार वर्मा, सच्चे लाल अग्रहरी, सुबोध मेहरा, मनोज कुमार तिवारी, जय चंद्र शर्मा, गोपाल यादव, शशांक दवे, रितेश जायसवाल, राकेश गुप्ता, अभिनव लाल, वैभव गुप्ता, अनूप गुप्ता समेत सैकड़ों व्यापारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *