Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने किए मां पीतांबरा पीठ के दर्शन, ललितपुर में मोरारी बापू की कथा सुनेंगे

ललितपुर: झांसी में रात्रि विश्राम के बाद रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दतिया पहुंचे। वहां उन्होंने मां पीतांबरा पीठ के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे। योगी ने पीतांबरा माई के दर्शन कर वन खंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ललितपुर में समीक्षा बैठक के लिए रवाना हो गए हैं। रास्ते में गुलारा गांव में जल जीवन मिशन परियोजना के तहत विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद वह मोरारी बापू की कथा में शामिल होंगे।

पाली प्रकरण पर तल्ख रहे योगी, एसपी से जताई नाराजगी
इससे पूर्व शनिवार देर शाम झांसी से वीडियो कांफ्रेंसिंग से ललितपुर के अफसरों से रूबरू हुए मुख्यमंत्री योगी ने पाली की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से थाने में रेप प्रकरण पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से असंतुष्ट दिखे। पीड़िता के पहली बार शिकायती पत्र देने के बाद त्वरित कार्रवाई न होने पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक को आड़े हाथों लिया। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए। जल जीवन मिशन सहित समस्त निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के सवालों पर अफसरों को छूटा पसीना
विडियो कांफ्रेन्सिंग के दौरान ललितपुर जनपद की बारी आने पर मुख्यमंत्री पाली प्रकरण को लेकर तल्ख हो गए। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने कार्यालय में समय से नहीं बैठते हैं। इसीलिए रेप पीड़िता के संबंध में पहले शिकायती पत्र को पीआरओ ने मार्क करके पाली थाने भेजा था। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह सुनते ही पुलिस अधीक्षक सहित सभी अधिकारियों का पसीना छूट गया। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि चाइल्ड लाइन के साथ किशोरी के एसपी कार्यालय आने और उसके बयान दर्ज करने के बाद पीड़िता को महिला पुलिस की सुपुर्दगी में क्यों नहीं दिया गया।

पुसिल सही ढंग से अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पुलिस ने सही ढंग से अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। उन्होंने पुलिस अधीक्षक की ओर से बताई गई कार्रवाई को अपर्याप्त बताया और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत निर्माणाधीन विभिन्न योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने अन्य छोटी बड़ी परियोजनाओं की भी गुणवत्ता बरकरार रखने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.